विज्ञापन की बदौलत ये कलाकार रातों रात बन गए स्टार !

किस्मत हैं भाई !

अगर किस्मत साथ हो तो किसी भी मुसीबत को हरा कर अपनी मंज़िल को हासिल किया जा सकता है. हम मेहनत को कम नहीं मानते लेकिन किस्मत को भी छोटा समझने की गलती नहीं करते. कुछ ऐसा ही हुआ है इन कलाकारों के साथ. आज इन लोगों को पूरा देश जानता है. आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्या कर दिया है इन लोगों ने? तो हम आपको बता दें कि ये कलाकार विज्ञापन के ज़रिए बन गए स्टार….

साशा क्षेत्री

आपने एयरटेल का 4G वाला विज्ञापन तो देखा ही होगा. उसमे दिखने वाली लीड ऐक्ट्रेस का नाम साशा क्षेत्री है. एयरटेल के इस कैंपेन ने उन्हें स्टार बना दिया है. सोशल मीडिया पर उनके चर्चे हैं. पेशे से सिंगर साशा ने मुंबई के ज़ेवियर्स इंस्टीट्यूट ऑफ कम्युनिकेशन्स से एडवरटाइज़िंग की पढ़ाई की है. ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल इंडिया (बीएआरसी) के मुताबिक 19 सितंबर से 20 नवंबर 2015 तक साशा छेत्री पर फिल्माया गया एयरटेल 4G का विज्ञापन 54,406 बार दिखाया गया, यानी कुल 17,08,586 सेकेंड के लिए ये विज्ञापन को लोगों ने देखा. इसका मतलब निकलता है कि वह टीवी पर करीब 475 घंटों के लिए थीं. इन घंटों ने जैसे उनकी ज़िंदगी बदल दी और आज वो एक सेलेब हैं.

विशाल मलोहत्रा

क्रिकेट वर्ल्ड कप के दौरान मौका-मौका विज्ञापन ने धूम मचा दी थी. लेकिन ये सिर्फ़ भारतीय टीम के लिए नहीं बल्कि विशाल के लिए एक सुनहरे मौके जैसा था. भारतीय टीम तो वर्ल्ड कप से बाहर हो गई लेकिन विशाल ने इस मौके को दोनों हाथों से पकड़ा और इस विज्ञापन ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया. दिल्ली के रहने वाले विशाल ने एमिटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, लेकिन इस विज्ञापन के हिट होने के बाद अब वो एक्टिंग की तरफ़ ही ध्यान दे रहे हैं.

करन लुनन

20वें दशक में लिरिल साबुन बड़ा ब्रैंड बन कर सामने आया, जिसमें सबसे बड़ा हाथ रहा करन लुनन का. लिरिल के विज्ञापन में टू-पीस पहने झरने में नहाती लड़की ने जैसे विज्ञापन दुनिया में आग लगा दी थी. रातों रात लिरिल की सेल कई गुना बढ़ गई थी. इस विज्ञापन के बाद भी इस कंपनी ने कई बार ऐसे विज्ञापन बनाए लेकिन उसमें दिखाई गई मॉडल्स करन को टक्कर नहीं दे पाईं. एक बार फ़िर हिंदुस्तान यूनीलिवर ने लिरिल साबुन को लॉन्च करने के लिए इसी हॉट ऐड को चुना है. यानि लिरिल गर्ल वापस आ रही है.

कविता चौधरी सर्फ में ललिता जी का किरदार निभाने वाली उस महिला को कौन भूल सकता है. बड़ी-बड़ी ऐड एजेंसियां मानती हैं कि सर्फ डिटरजेंट को घर-घर पहुंचाने में एक्ट्रेस ललिता जी का बहुत बड़ा रोल रहा है. इस ऐड ने ललिता जी यानी कविता चौधरी को भारत में फेमस कर दिया था. इससे पहले ललिताजी की पहचान टीवी सीरियल उड़ान के आईपीएस ऑफिसर के रूप में होती थी. हालांकि, उन्होंने 1970 से 80 के दशक में बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया. विज्ञापन एजेंसी लिंटास के मुताबिक इस ऐड ने बहुत ही कॉमन फ़ेस वाली भारतीय महिला ‘ललिता जी’ को फेमस बना दिया. इस तरह सर्फ भी एक ब्रांड बन गया.

नीरू देशपांडे

विज्ञापन से बने स्टार्स की बात हो और ऐसे में पार्ले-जी बिस्कुट की बात न हो, ये कैसे हो सकता है. देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाले इस बिस्कुट के पैकेट पर बनी बच्ची का नाम है नीरू देशपांडे. जब इस पैक को डिज़ाईन किया गया था तब नीरू की उम्र 4 साल थी और आज वो 60 साल की हैं. कई लोग मानते हैं कि नीरू की इस तस्वीर ने पार्ले-जी को एक ब्रैंड बना दिया है.

यामी गौतम

फेयर एंड लवली के विज्ञापन से यामी गौतम की ज़िंदगी बदल गई. इस विज्ञापन में इनकी खूबसूरती का ऐसा जादू चला कि बॉलीवुड तक का सफ़र इन्होंने तय कर लिया. आज ये एक स्टार हैं और कई जवां दिलों की धड़कन. आज भी यामी को आप इस विज्ञापन में देख सकते हैं.

सैयामी खेर

मॉडलिंग में अपनी खूबसूरती का लोहा मनवाने के बाद सियामी ने विज्ञापन की दुनिया में कदम रखा, जहां उन्हें Levis, Pantaloons, L’oreal, Idee Eyewear जैसे बड़े ब्रैंड के साथ काम किया और आज उन्हें राकेश ओमप्रकाश मेहरा की आने वाली फ़िल्म मिर्ज़या में लीड रोल मिला है

Author: Viral India

Viralindia.co.in is informative and interactive platform to provides the best & accurate information and work to increase the Social Awareness in our Society.