‘एमएस धौनी’ ने बनाया रिकॉर्ड, सबसे ज्‍यादा कमाई करनेवाली बायोपिक फिल्‍म बनी

MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट‍ के इतिहास में सफल कप्‍तानों में शुमार किये जानेवाले महेंद्र सिंह धौनी की बायोपिक फिल्‍म ‘एमएस धौनी: द अन्‍टोल्‍ड स्‍टोरी’ ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है. 30 सिंतबर को रिलीज हुई इस फिल्‍म के निर्माताओं ने दावा किया है कि यह अब तक की ज्‍यादा कमाई करनेवाली बायोपिक फिल्‍म बन गई है.

फॉक्स स्टार स्टूडियोज और अरुण पांडे के इंस्पायर्ड इंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है, जो इससे पहले स्‍पेशल 26 और बेबी जैसी फिल्‍मों का निर्देशन कर चुके हैं. फिल्म में धौनी के एक छोटे से शहर रांची की सड़कों से भारत के सफलतम कप्तान बनने तक के सफर को पर्दे पर दर्शाया गया है.

फिल्‍म ने शुक्रवार (7 अक्‍टूबर) को 4.07 करोड़, शनिवार (8 अक्‍टूबर) 5.20 करोड़, रविवार को 5.90 करोड़, सोमवार को 3.40 करोड़ कमाये. इस तरह फिल्‍म अब तक कुल मिलाकर 112.70 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है.

फॉक्स स्टार स्टूडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह का कहना है कि,’ एमएस धौनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ अब तक भी सबसे ज्यादा कमाई (भारतीय सिनेमा में) करनेवाली बायोपिक फिल्‍म बन गई है. इससे पता चलता है कि लोगों के बीच धौनी का कितना क्रेज है और लोग उन्‍हें कितना प्यार करते हैं.’

हाल ही में फिल्‍म ‘मिर्जिया’ और ‘तूतक तूतक तूतिया’ भी रिलीज हुई है लेकिन ‘एमएस धौनी: द अन्‍टोल्‍ड स्‍टोरी’ लगातार कमाई कर रही है. फिल्‍म में सुशांत सिंह राजपूत ने मुख्‍य भूमिका निभाई है. उनके अलावा कियारा आडवाणी, दिशा पटानी, भूमिका चावला और अनुपम खेर भी मुख्‍य भूमिका में हैं.

 

Author: Viral India

Viralindia.co.in is informative and interactive platform to provides the best & accurate information and work to increase the Social Awareness in our Society.