इस दीवाली पर ये मिठाइयाँ जो आपके स्वाद का जायका ही बदल देगी

0
833
sweets

दीपावली का त्यौहार हर किसी के जीवन को खुशियों से भर देता है।

यही एक ऐसा त्यौहार है, जिसके लिए लोग साल भर से इंतजार करते हैं। दीपावली पर बाजारों की रौनक देखते ही बनती है। लोगों को इस दिन नई – नई मिठाईयों, कपड़ों और पटाखों के लिए खासा उत्साहित होते हुए देखा जा सकता है।

आज हम आपको दीपावली पर कुछ ऐसी ही खास मिठाईयों के बारें में बताने जा रहे हैं, जिसे खाने के बाद आपके स्वाद का जायका ही बदल जाएगा और आपके स्वास्थ्य पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा।

लेकिन ये दिवाली की मिठाइयाँ आपको पटाखों और दिये की शेप में मिलेगी।

दिवाली की मिठाइयाँ –

1. मूंग की दाल का लड्डू

इस समय मूंग की दाल के लड्डू मार्केट में काफी खरीदे जा रहे हैं। इसका स्वाद बेहद लाजवाब है और कीमत भी अन्य मिठाईयों की तुलना में बहुत ही कम। इसे शुगर के मरीज भी खा सकते हैं, क्योंकि इसमें चीनी की मात्रा सीमित होती है।

2. शुगर फ्री गुलाब जामुन और बर्फी

हर बार दीवाली पर मिठाईयों की दुकान पर कुछ अलग देखने को मिलता है। इस बार दुकानदार शुगर के बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए शुगर फ्री गुलाब जामुन और बर्फी बना रहे हैं। इसे खरीदने के लिए लोगों की लंबी कतारें भी दुकान के बाहर देखीं जा सकती हैं।

 दिवाली की मिठाइयाँ

3. स्मार्टफोन वाली मिठाई

आजकल मिठाई विक्रेता मार्केट में अपनी पैठ जमाने और अपने खरीददारों के दिल में उतरने के लिए उनके टेस्ट और डिमांड को ध्यान में रखकर स्मार्टफोन की शेप वाली मिठाईयां बना रहे हैं। ये मिठाई खास खोया से बनाई गयी है और स्मार्टफोन की शेप होने से इसके खाने का मजा दोगुना हो गया है।

दिवाली की मिठाइयाँ

4. पटाखों वाली मिठाई

बच्चों को पटाखों से बेहद लगाव होता है, ऐसे में उन्हें खुश करने के लिए दुकानदार पटाखों की शेप वाली मिठाईयां बना रहे हैं। ये मिठाईयां लोगों को बहुत पसंद आ रही है। साथ ही शुगर फ्री होने के कारण इसकी काफी डिमांड बढ़ रही है।

दिवाली की मिठाइयाँ

5. चॉकलेट और पेस्ट्री भी कंपटीशन में

हमारी युवा पीढ़ी आज कल चॉकलेट और पेस्ट्री के पीछे इस कदर दीवानी हो गई है कि दुकानदारों ने इनकी शेप में मिठाईयां बनाना शुरू दिया है। इसे खरीदने के लोग काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं।

दिवाली की मिठाइयाँ

ये है दिवाली की मिठाइयाँ – ये बताई हमने आपको इस दीवाली पर मार्केट में छाई खास मिठाईयां। तो आप भी अपने पसंदीदा स्मार्टफोन की तरह दिखने वाली मिठाइयां हाथ में लेकर धीरे-धीरे खाइए। साथ ही अपने नजदीकी दोस्तों को इन्हें गिफ्ट करना न भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here